कद को मात दे फ़िल्मों में यूं बनाई केके गोस्वामी ने पहचान...

भारतीय फिल्म जगत में कई कलाकारों के साथ शुरुआती दिनों में उनकी शारीरिक बनावट आड़े आई, लेकिन बाद में उन्होंने अपने काम से सबका दिल जीत लिया। चाहे वह अधिक लम्बाई वाले अभिताभ बच्चन हों या फिर नाटे कद से भी छोटे केके गोस्वामी। इन सब ने अपनी अदाकारी से देश की जनता के दिलों में जगह बना ली। एक वक्त था जब अभिनेता केके गोस्वामी को उनके कद चलते सर्कस वाले खरीदने आ गए थे।

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के पानापुर निवासी केके गोस्वामी की ऊंचाई महज तीन फुट है। इस वजह से उन्हें शादी में भी दिक्कतें आईं। कई बार ऐन वक्त पर ससुराल वाले बेटी देने से इनकार करने लगे। लेकिन, एक लड़की ने जब सिर्फ और सिर्फ इनसे ही शादी करने की जिद की तो वह दूल्हा बनकर ससुराल गए। छोटे कद की जानकारी के बाद भी होने वाली पत्नी उनसे शादी करने को तैयार थी। अपनी नटखट अदाओं से लोगों को हंसाने वाले कॉमेडी स्टार केके गोस्वामी का जीवन ऐसी कई रोचक कहानियों से भरा पड़ा है।

लोगों ने उन्हें ताने भी खूब मारे हैं। एक बार उन्हें उनके ही कद-काठी का आदमी मिला जिसने बीयर बार में नौकरी करने की सलाह दी। उसने उन्हें बताया कि वहां नौकरी करने पर उन्हें 500-700 रुपये मिलेंगे और साथ ही अच्छा खाना भी। उस व्यक्ति की बात मानकर वह बीयर बार पहुंचे। जब वह अंदर जाने लगे तो बार के वॉचमैन ने उन्हें डंडा मारकर बाहर से ही भगा दिया। यह पल केके की जिंदगी का वह पल था जब उन्होंने ठान लिया कि अब वह हर हाल में बड़ा नाम कमाएंगे।

मुंबई में अपने संघर्ष के दिनों में केके हफ्ते में सिर्फ एक दिन पूरा खाना खाते थे। कई बार हौसला टूटा भी, कई बार मन में आया कि वापस बिहार लौट जाएं लेकिन बीयर बार वाली घटना ने उनके दिल और दिमाग पर इतना गहरा असर डाल दिया था कि अब एक्टर बनना ही उनके जीवन का एकमात्र लक्ष्य बन गया था। आज उनकी इंडस्ट्री में एक अलग पहचान है, अपना मुकाम है।


Related Items

  1. रिश्तों में उतार-चढ़ाव की कहानी है फिल्म ‘ऑड कपल’

  1. फिल्म 'दाग एगो लांछन' की शूटिंग गोरखपुर में शुरू

  1. जल्द आ रही है नई भोजपुरी फिल्म 'पति, पत्नी और भूतनी'

Popular Posts