लखीसराय से निकल कर बॉलीवुड तक यूं पहुंचे रितेश

बॉलीवुड को मायानगरी कहा जाता है और वहां काम करना एक समय छोटे शहरों या दूर दराज के लोगों के लिए महज एक कल्पना ही होती थी। लेकिन, जब भी ऐसी जगहों की प्रतिभा को मौका मिला, उसने साबित किया कि वे भी किसी से कम नहीं हैं। ऐसा ही एक नाम है रितेश एस कुमार का, जो बिहार के लखीसराय जिले से आते हैं और आज बॉलीवुड में अपने काम से सबको प्रभावित कर रहे हैं।

अभी हाल ही में एमएक्स प्लेयर पर रिलीज उनकी वेब सीरीज 'बुलेट पेन' लोगों को खूब पसंद आ रही है और अब वह इसका दूसरा पार्ट बनाने की भी तैयारी कर रहे हैं।

रितेश एस कुमार ने अब तक पांच फिल्मों का निर्देशन किया और उनकी पहली फ़िल्म ‘मृदंग’ थी। यह फ़िल्म साल 2017 में रिलीज हुई थी और इसे खूब सराहा भी गया था। लेकिन, सिनेमा इंडस्ट्री में इनका आगमन निर्देशन नहीं बल्कि एडिटर के रूप में हुआ था। उन्होंने एडिटर रहते हुए करीब 150 फिल्में की। यूं कहें कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआती दिनों में बहुत सारी फिल्मों में वीएफएक्स, टाइटल डिजायन और डीआई कलरिस्ट का काम किया। उसके बाद उनका कदम निर्देशन की ओर बढ़ा, जहां उन्होंने कई शॉर्ट फ़िल्में बनाईं। इनमें से कुछ को अवार्ड भी मिला।

रितेश की अगली फ़िल्म 'सीक्रेट्स ऑफ लव' है, जो अगले महीने रिलीज होगी। इस फ़िल्म में  रवि किशन मुख्य भूमिका में हैं और यह यह फ़िल्म ओशो रजनीश के जीवन पर आधारित है। रितेश एस कुमार बताते हैं कि इसमें रवि किशन का अभिनय शानदार है। इसके अलावा भी वह कई दूसरे प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं।


Related Items

  1. बिहार की बेटियों के नए आत्मविश्वास को दर्शाता है ‘चूहिया’ का यह गाना...

  1. ‘बॉलीवुड में नेपोटिज्म हकीकत, लेकिन प्रतिभा है जरूरी’

  1. यश कुमार की ढेरों फिल्में रिलीज़ के लिए तैयार

Popular Posts