ग्लोबल ताज इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित हुई बेहतरीन फिल्में

आगरा : ग्लोबल ताज इंटरनेशनल फिल्म फ़ेस्टिवल आईटीएचएम और भीमराव आंबेडकर विवि की ओर से जेपी सभागार में आयोजित कार्यक्रम रंगारंग प्रस्तुतियों के नाम रहा। इसके साथ ही शहर की संस्थाओं ने देश-विदेश की फिल्मों को देखा और सराहा।

इससे पूर्व, मुख्य अतिथि मेयर नवीन जैन ने  कहा कि इस समय शहर को तरोताजा करने और फिल्मों के माध्यम से  अहम जानकारियां देना किसी औषधि  से कम नहीं हैं। यह ग्लोबल ताज का बेहतर प्रयास है।

विशिष्ठ अतिथि एडीएवीसी डॉ. राजेन्द्र पेंसिया ने कहा कि फिल्में चाहे देश की हो या विदेश की हों, वह हमारे आस-पास के जीवन से संबंधित होती हैं, जो प्रेरणा के साथ-साथ बेहतर जीवन जीने के लिए भी प्रेरित करती हैं। व्यवसायी पूरन डावर ने कहा ऐसे आयोजन से शहर की कला संस्कृति का प्रसार होता है और बाहर से जब शहर में लोग काम करने आते हैं तो शहर के लोगों को काम मिलता है।

इसके साथ ही  सुबह के सत्र का दीप जलाकर एवं मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। संरक्षक रंजीत सामा और फिल्म फेस्टिवल डायरेक्टर सूरज तिवारी ने अतिथियों का स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया। आईटीएचएम के डीन डॉ. लवकुश मिश्र ने लगातार तीन वर्ष से सक्रिय आयोजन को सार्थक और आगरा में एक नए उद्योग की नींव बताया। 

सुबह के सत्र में चेन्नई की डांस ऑफ शिवा, ढाका की ओइहेर, अहमदाबाद से मिसिंग, ग्वालियर से मजबूर, इजिप्ट से रिहर्सल, अमेरिका से द क्यूरियस वुड आदि और इसके साथ ही फेस्टिवल की शानदार क्लोजिंग फ़िल्म रही इट्स लाइफ यार होता है...। 

कालिंदी डांस अकादमी की जीविशा गिड़वानी ने कथक की प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया। देश के उभरते बाल कवि ईशान देव ने अपने छोटे से काव्य पाठ से ऊर्जा का संचार कर दिया,। इसके बाद गायक डॉ. केसी धाकड़ ने अपने नए पुराने नग़्मों एवं गजलों से दर्शकों को तालियां बजाने पर मजबूर किया। संगत में तबले पर शैलेश सक्सेना ने भी खूब तालियां बटोरी।


Related Items

  1. रिश्तों में उतार-चढ़ाव की कहानी है फिल्म ‘ऑड कपल’

  1. फिल्म 'दाग एगो लांछन' की शूटिंग गोरखपुर में शुरू

  1. जल्द आ रही है नई भोजपुरी फिल्म 'पति, पत्नी और भूतनी'

Popular Posts