एकता का संदेश लेकर अलीगढ़ आई सीआरपीएफ की साइकिल रैली

अलीगढ़ : राष्ट्रीय एकता और अखंडता का संदेश लेकर सीआरपीएफ की साइकिल रैली मंगलवार को अलीगढ़ पहुंची। 101वीं बटालियन सीआरपीएफ के ये जवान असम के जोरहाट से साइकिल चलाकर प्रयागराज होते हुए अलीगढ़ आए। यहां पर 104वीं बटालियन सीआरपीएफ के जरिए उनका स्वागत किया गया।

ध्यान रहे, आजादी के 75 साल पूरे होने पर पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। केंद्र सरकार के निर्देशानुसार शिक्षण संस्थानों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। जिला प्रशासन के जरिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करते हुए लोगों को देश के स्वर्णिम इतिहास के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसी के तहत केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के ये जवान भी राष्ट्रीय एकता का संदेश देने के लिए साइकिल से असम तक का सफर तय कर रहे हैं।

यह साइकिल रैली जोरहाट से शुरू होकर सिलिगुड़ी, मुजफ्फरपुर, वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर, कन्नौज होते हुए अलीगढ़ पहुंची। अलीगढ़ से रवाना होकर यह रैली विभिन्न जिलों से होते हुए दिल्ली पहुंचेगी। दिल्ली में दो अक्टूबर को राजघाट में जाकर विसर्जित होगी। इस मौके पर देश के विभिन्न राज्यों से शुरू हुई 75 अलग-अलग साइकिल रैलियां भी यहां पहुंचेंगी।


Related Items

  1. ताजनगरी में 29 अप्रैल से होगी तीन दिवसीय कार रैली

  1. सामाजिक संदेश देने वाली एक बेहतरीन फिल्म है 'लवविवाह.कॉम'

Popular Posts