बिहार की बेटियों के नए आत्मविश्वास को दर्शाता है ‘चूहिया’ का यह गाना...

हैदर काजमी की फ़िल्म 'चूहिया' का पहला गाना रिलीज हो गया है, जो बिहार की बच्चियों को सरकार द्वारा साइकिल दिए जाने के बाद उनके आत्मविश्वास में आए बदलाव को दर्शाता है। फ़िल्म 'चूहिया' के इस गाने का टाइटल है-'साइकिल के बजा के टुन-टुनिया'। यह गाना लोक गायकी और बॉलीवुड का मिश्रण है, जो सुनने में आकर्षक लगता है।

फ़िल्म 'चूहिया' के इस गाने में काको का मनोरम लोकेशन लोगों को आकर्षित करता नजर आ रहा है। गाने के गीतकार और गायक विनय कुमार विकल हैं व संगीतकार अमन श्लोक हैं। बिहार में लड़कियों के लिए शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बेटियों को साइकिल मुहैया कराई थी, ताकि वे स्कूल जा सकें। इसके बाद लड़कियों के आत्मविश्वास में इजाफा देखा गया था। यह एक शानदार पहल थी। इसी थीम को इस गाने में शामिल किया गया है।

ध्यान रहे, हैदर काजमी की पहचान सार्थक सिनेमा बनाने की रही है। 'चूहिया' भी उसी कड़ी में आती है। फिल्म की केंद्रीय भूमिका में अनुपमा प्रकाश और हैदर काजमी हैं। इनके अलावा अभिनेता ओमकार दास मानिकपुरी, अनिल यादव, अरुण कुमार, अक्षय वर्मा, अली खान, शर्मिला डे, सौरभ कुमार व अहद काजमी मुख्‍य भूमिका में हैं। निर्माता अनिस काजमी हैं। सह-निर्माता प्रीति राव कृष्‍णा हैं। संवाद मनोज पांडेय के हैं।


Related Items

  1. ‘बॉलीवुड में नेपोटिज्म हकीकत, लेकिन प्रतिभा है जरूरी’

  1. लखीसराय से निकल कर बॉलीवुड तक यूं पहुंचे रितेश

  1. एकता का संदेश लेकर अलीगढ़ आई सीआरपीएफ की साइकिल रैली

Popular Posts